Uncategorized

शादी के बंधन में बंधने ही वालें थे , की अचानक दुल्हन ने दूल्हे के सामने रखी ऐसा प्रस्ताव की जानकर आपभी हो जायेंगे हैरान………..

लखनऊ 24 jun 2021 । उत्तरप्रदेश के औरैया जिले में एक होने वाला पति दुल्हन के द्वारा ली गई परीक्षा में फेल हो गया। शादी सिर्फ इसलिए टूट गई क्योंकि दूल्हा अखबार पढ़ने में नाकामयाब रहा। दूल्हे पक्ष के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया है। वैसे बता दें कि दूल्हे द्वारा हिंदी का अखबार न पढ़ पाने की वजह से। कमी उसकी आंख को लेकर सामने आई। नजर कमजोर होना की वजह से शादी टूटना चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्षेत्र के जमालीपुर गांव की युवती की शादी अछल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम महाराजपुर निवासी युवक के साथ तय थी। बेटी की शादी धूमधाम से करने के लिए पिता तैयारियों में जुटे हुए थे। बारात आने के बाद द्वारचार की रस्म अदायगी की गई। नाच गाने के साथ दूल्हे पक्ष का स्वागत किया गया। सब कुछ अच्छे से चल रहा था कि अचानक दुल्हन को दूल्हे पर उस वक्त परीक्षा लेने का मन करने लगा जब वरमाला पड़ने का समय आया, तो लड़की पक्ष के लोगों को दूल्हे की आंखों की नजर काफी कमजोर होने का शक हुआ। तभी हाथों में मेहंदी लगाए और श्रृंगार किए दुल्हन खड़ी होकर तेज़ आवाज में अखबार मंगवा लिया। जब दूल्हे ने अखबार पढ़ने में असमर्थता व्यक्त की तो सभी हैरान हो गयें क्योंकि लड़की पक्ष से किसी को इसकी जानकारी नहीं थी। तब शादी में हडकंप मच गया और तरह तरह की बातें होना चालू हो गया।

दुल्हन और उसके घर वालों ने इस दौरान दूल्हे के घर वालों को जमकर फटकार लगाते हुऐ भारी बेज्जती कर दिया और कहा- दूल्हे की इस कमी के बारे में आपको पहले बताना चाहिए था। इसी जानकारी पहलें आप लोगों द्वारा बताई होती तो हम लोग ऐ शादी बिल्कुल ही तय नहीं करतें।तथा वहीं परिवार वालों द्वारा हालांकि इसके बाद अगली सुबह तक दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास चलता रहा, लेकिन वर पक्षों द्वारा प्रयास कुछ काम नहीं आया और बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पढ़ गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button